HAL Recruitment 2024: हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) में निकली अप्रेंटिस पदों पर 256 वैकेंसी, निशुल्क भर सकते हैं आवेदन फॉर्म

HAL Recruitment 2024: हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) नासिक ने विभिन्न पदों पर वैकेंसी के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। इन पदों पर आवेदन करने के लिए 8 अगस्त से आवेदन प्रक्रिया शुरू की जा चुकी है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार (HAL) की आधिकारिक वेबसाइट hal-india.co.in पर जाकर लास्ट डेट 31 अगस्त 2024 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) नासिक ने विभिन्न पदों पर वैकेंसी के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। अप्रेंटिस एक्ट, 1961 के तहत इंजीनियरिंग ग्रेजुएट, नॉन टेक्निकल ग्रेजुएट अप्रेंटिस और डिप्लोमा अप्रेंटिस के लिए कुल 256 पद भरे जाएंगे। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 8 अगस्त से (HAL) की आधिकारिक वेबसाइट पर चल रही है। और 31 अगस्त 2024 एप्लीकेशन फॉर्म भरने की आखिरी तारीख रखी गई है। 31 अगस्त के बाद पंजीकरण विंडो बंद हो जाएगी।

Read more:- ICSI CS Result 2024: CS प्रोफेशनल, एग्जीक्यूटिव जून के रिजल्ट होंगे इस दिन घोषित, दिसंबर रजिस्ट्रेशन के लिए प्रक्रिया होगी 26 अगस्त से शुरू

वैकेंसी डिटेल

एयरोनॉटिकल इंजीनियरिंग -5

कंप्यूटर इंजीनियरिंग-10

सिविल इंजीनियरिंग -12

इलेक्ट्रिक इंजीनियरिंग -14

इलेक्ट्रॉनिक्स एवं दूरसंचार इंजीनियरिंग (ई एंड टीसी)-15

मैकेनिकल इंजीनियरिंग -35

प्रोडक्शन इंजीनियरिंग -10

फार्मेसी -4

डिप्लोमा अप्रेंटिस

एयरोनॉटिकल इंजीनियर- 3

सिविल इंजीनियर -8

कंप्यूटर इंजीनियर -6

इलेक्ट्रिकल इंजीनियर -16

इंजीनियर (ई एंड टीसी) -15

लैब असिस्टेंट (डीएमएलटी)-3

इलेक्ट्रॉनिक्स एवं दूरसंचार

नॉन टेक्निकल ग्रेजुएट अप्रेंटिस

बैचलर ऑफ़ आर्ट्स-25

बैचलर ऑफ़ कॉमर्स-25

बैचलर ऑफ़ साइंस ( केवल फिजिक्स /केमिस्ट्री/मैथ्स/ स्टेटिस्टिक्स) -20

बैचलर ऑफ़ बिज़नस मैनेजमेंट एप्लीकेशन -3

होटल मैनेजमेंट -2

नर्सिंग असिस्टेंट (केवल बीएससी नर्सिंग) 5

कुल पद -256

शैक्षिक योग्यता

. इंजीनियर ग्रेजुएट अप्रेंटिस पदों के उम्मीदवारों के पास मान्यताप्राप्त संस्थान से संबंधित ब्रांच में चार वर्षीय रेगुलर बीई/बीटेक/बीफार्मा की डिग्री होनी चाहिए।

.डिप्लोमा अप्रेंटिस के लिए उम्मीदवारों के पास संबंधित ब्रांच में स्टेट बोर्ड ऑफ़ टेक्निकल एजुकेशन या एआईसीटीई से अप्रूव्ड 3 वर्षीय डिप्लोमा होना चाहिए।

.नॉन टेक्निकल ग्रेजुएट वैकेंसी के लिए तीन-चार साल रेगुलर ग्रेजुएट डिग्री प्राप्त करने वाले उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं।

एज लिमिट

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की आयु 35 वर्ष रखी गई है।

आवेदन शुल्क

इस भर्ती के लिए आवेदन शुल्क बिल्कुल फ्री है। उम्मीदवार निशुल्क फॉर्म भर सकते हैं।

चयन प्रक्रिया

इस भर्ती में उम्मीदवारों का चयन शॉर्ट लिस्टिंग और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के द्वारा किया जाएगा। इसकी लिस्ट सितंबर के दूसरे या तीसरे हफ्ते में जारी होगी।

जिन उम्मीदवारों ने पहले से ही किसी कंपनी में अप्रेंटिस कर है या कर रहे हैं। तो वह इस वैकेंसी में स्वीकार नहीं किए जाएंगे। उम्मीदवार इस अप्रेंटिसशिप भर्ती से संबंधित अन्य किसी भी जानकारी एचएएल की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर पता कर सकते हैं।

Leave a comment