Central Bank Jobs 2024: सेंट्रल बैंक में सुपरवाइज़र की नौकरी! अभी करें आवेदन

Central Bank Jobs 2024: बैंक में नौकरी करने के सुनहरे सपने देखने वालों के लिए गुड न्यूज है। जो भी लोग बैंक में नौकरी करने के इच्छुक हैं उनके लिए सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया (CBI) में बीसी सुपरवाइजर (BC Supervisor) की वैकैंसी निकली है। इस भर्ती के लिए सेंट्रल बैंक द्वारा ऑफलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं।

बता दें कि आवेदन की अंतिम तिथि 31 जुलाई 2024 होने के कारण उम्मीदवारों के पास इस भर्ती में फॉर्म भरने के लिए अब ज्यादा वक्त नहीं है। 31 जुलाई के बाद आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे। अभ्यर्थी वैकेंसी में फॉर्म भरने से पहले आवश्यक योग्यता और अन्य संबंधित डिटेल्स चेक कर लें। इस पद के लिए आवेदन निशुल्क हैं।

Read more:- Sarkari Naukri Indian Bank Recruitment 2024: इंडियन बैंक में निकली सरकारी जॉब्स , अप्लाई करने में न करे देरी

Central Bank BC Supervisor Vacancy 2024: नोटिफिकेशन

सेंट्रल बैंक बीसी सुपरवाइजर की सरकारी नौकरी में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएट/पोस्ट ग्रेजुएट की डिग्री होने के साथ ही कंप्यूटर की नॉलेज भी होनी चाहिए। कंप्यूटर नॉलेज में एमएस ऑफिस, एक्सेल, इंटरनेट, ईमेल इत्यादि की नॉलेज शामिल हैं। इन पदों पर एमएससी (आईटी), बीई (आईटी), एमसीए, एमबीए के अभ्यर्थियों को प्राथमिकता दी जाएगी। सेंट्रल बैंक बीसी सुपरवाइजर की जॉब के लिए पीएसयू, आरआरबी, प्राइवेट और सहकारी बैंक के रिटायर ऑफिसर भी आवेदन कर सकते है।

Bank Supervisor Eligibility: आयुसीमा

इस वैकेंसी में आवेदन के के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम उम्र 21 वर्ष और अधिकतम 45 वर्ष होनी अनिवार्य है। इसके साथ ही रिटायर स्टाफ के लिए अधिकतम उम्र 64 साल है।

सैलरी

बैंक की इस वैकेंसी में अभ्यर्थियों को अधिकतम 23,500 रुपये प्रति माह वेतन दिया जाएगा। जिसमें कार्यानुसार इन्सेंटिव, यात्राभत्ता और मोबाइल व्यय आदि भी शामिल हैं।

Bank Govt Jobs 2024: यहां भेजें ऑफलाइन फॉर्म

बता दें कि सुपरवाइजर के ये पद अनुबंध के आधार पर रांची (Ranchi) के लिए भरे जाएंगे। जिसके लिए उम्मीदवारों को आवेदन ऑफलाइन करना होगा। बैंक की आधिकरिक वेबसाइट www.centralbankofindia.co.in से अभ्यर्थी फॉर्म को डाउनलोड कर सकते हैं। उम्मीदवार आवेदन पत्र में सभी डिटेल्स भरकर फॉर्म को बैंक के क्षेत्रीय कार्यालय, रांची के निम्न पते पर 31 जुलाई 2024 तक डाक द्वारा भेजे। बाकी किसी भी डिटेल्स या सहायता के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

Leave a comment