Sarkari Naukri Indian Bank Recruitment 2024: इंडियन बैंक में निकली सरकारी जॉब्स , अप्लाई करने में न करे देरी

Sarkari Naukri Indian Bank Recruitment 2024: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए इंडियन बैंक की तरफ से खुशखबरी है। इंडियन बैंक की तरफ से 1500 अप्रेंटिस पदों के लिए भर्तियां जारी की है। इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 10 जुलाई से शुरू हो चुकी है। और 31 जुलाई 2024 अप्लाई करने की लास्ट डेट है। इन पदों का आवेदन करने के लिए इच्छुक उम्मीदवार Indianbank.in की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं।

वेबसाइट के माध्यम से वैकेंसी के बारे में पूरी जानकारी भी प्राप्त कर सकते हैं। और आने वाले अपडेट के बारे में वेबसाइट से पता लगा सकते हैं।

क्या है इंडियन बैंक में नौकरी पाने के लिए आयु सीमा

इंडियन बैंक की भर्ती में आवेदन कर रहे उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 20 वर्ष और अधिकतम आयु 28 वर्ष होनी चाहिए। और ऊपरी आयु सीमा के लिए भारत सरकार के दिशा – निर्देशों के अनुसार ओबीसी/एससी/एसटी उम्मीदवारों के लिए कोई एप्लीकेशन फीस नहीं है। और जनरल, ईडब्ल्यूएस, और ओबीसी कैटिगरी के कैंडिडेट्स को 500 रुपये आवेदन शुल्क जमा करना होगा।

Also Read:- Education Loan Yojana 2024

इंडियन बैंक में नौकरी पाने के लिए शैक्षिक योग्यता क्या होनी चाहिए?

इंडियन बैंक में नौकरी पाने के लिए किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएट की डिग्री उम्मीदवारों के पास होनी चाहिए। और उम्मीदवारों ने ग्रेजुएशन की डिग्री 31.03.2020 तक डिग्री पूरी कर ली हो। और उनके पास ग्रेजुएशन का पासिंग सर्टिफिकेट भी होना चाहिए।

इंडियन बैंक में नौकरी पाने के लिए सिलेक्शन कैसे होगा?

इंडियन बैंक में नौकरी पाने के लिए उम्मीदवारों का सिलेक्शन ऑनलाइन लिखित परीक्षा और लोकल लैंग्वेज द्वारा होगा। 100 प्रश्न लिखित परीक्षा में रीजनिंग ,इंग्लिश , कंप्यूटर नॉलेज,मैथ्य और जनरल फाइनेंशियल से संबंधित होंगे। परीक्षा के लिए 1 घंटे का समय दिया जाएगा। 1/4 की नेगेटिव मार्किंग एग्जाम में की जाएगी। उम्मीदवारों को अप्रेंटिस के लिए चयन होने के बाद 1 साल की जॉब की ट्रेनिंग मिलेगी। और मंथली स्टायपेंड उम्मीदवारों को मिलेगा।

मेट्रो शहरी ब्रांचों में -15,000

ग्रामीण ब्रांचों में-12,000

Indian Bank Recruitment 2024 नोटिफिकेशन
Indian Bank Recruitment 2024 के लिए अप्लाई करने का लिंक

इंडियन बैंक में नौकरी करने के लिए आवेदन की क्या प्रक्रिया होगी?

सबसे पहले आपको आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। और फिर रिक्रूटमेंट सेक्शन जाना होगा। और और अप्रेटिंस वैकेंसी पर क्लिक कीजिए। फिर रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया कंप्लीट होने के बाद वेबसाइट पर लॉगिन करें। सभी मांगी गई डिटेल्स भरने के बाद जरूरी दस्तावेज अपलोड कर दे। और लास्ट में फार्म का प्रिंटआउट एप्लीकेशन फीस सबमिट करने के बाद निकाल ले।

Leave a comment